रेलवे सुरक्षा बल की हिरासत में आरोपी की मौत, पुलिस जांच में जुटी

0 मृत्युंजय चतुर्वेदी द्वारा

मनेंद्रगढ़। जिला मुख्यालय एमसीबी में चौंकाने वाली घटना सामने आई कि रेलवे सुरक्षा बल द्वारा पूछताछ के लिए हिरासत में लाये व्यक्ति ने फांसी लगाकर अपना जीवन लीला समाप्त किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के द्वारा चोरी के आरोप में पूछताछ के लिए लाए गए हिरासत में रखे आरोपी ने बीती रात बाथरूम में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर लीया।

बताया जाता है कि 42 वर्षीय दिलीप तिर्की, जो मध्यप्रदेश के बिजुरी का रहने वाला था, जिसे तार चोरी के आरोप में रेलवे सुरक्षा बल ने गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए चौकी में लाया गया था। इसी दौरान आरोपी द्वारा बाथरूम जाने की बात कही गई। तब जीआरपी के लोगों ने उसे बाथरूम लेकर गए। काफी देर के बाद भी जब वह बाहर नहीं निकला तो दरवाजा खटखटाया गया उसके बाद भी दरवाजा नहीं खुला तब जीआरपी के सिपाहियों को बात खडकी और उन्होंने दरवाजा पीटना चालू किया और अंत में दरवाजा तोड़ा गया तो देखा कि आरोपी द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया गया था । अधिकारियों ने जानकारी दी कि उसे हिरासत में रखने के दौरान ही उसने बाथरूम में जाकर यह कदम उठाया।
पुलिस पुलिस ने घटना की खबर सुनते ही तत्काल जांच प्रारंभ कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मनेंद्रगढ़ पुलिस ततकाल मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। फिलहाल, पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में लगी है। इस संबंध में रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा मीडिया को कोई जवाब नहीं दिया गया बल्कि घटना स्थल पर जाने पर रोक लगा दी गई है ।

सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल

इस घटना के बाद से रेलवे सुरक्षा बल की हिरासत में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। आरोपियों की सुरक्षा और निगरानी पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं, और इस मामले ने इलाके में सनसनी फैला दी है।