कलेक्टर ने लोकसभा चुनाव में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी व कर्मचारी को किया सम्मानि

*निगम कमिश्नर, सीईओ समेत सभी अधिकारी व कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मान*

*अधिकारी-कर्मचारियों की मेहनत ने चुनाव को बनाया देश पर्वः कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह*

*सफलतापूर्वक और बारीकी से चुनाव कराना बड़ी जिम्मेदारी: एसएसपी श्री संतोष सिंह*

रायपुर। अवसर था लोकसभा चुनाव में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारी के सम्मान समारोह का। जब कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने कहा कि किसी भी नई टीम के लिए एक नया कार्य चुनौतिपूर्ण होता है। लोकसभा चुनाव के समय मेरे साथ एक नई टीम थी, उस पूरी टीम ने इस चुनौति को स्वीकार ही नहीं किया, बल्कि उत्साह के साथ सामना किया और शानदार परिणाम दिया। जब पूरे देश में मतदान प्रतिशत में अपेक्षाकृत कमी आई थी, तब हमारे लोकसभा में मतदान प्रतिशत पहले की अपेक्षा मेंटेन ही नहीं रहा, बल्कि बढ़ा भी। यह हमारी टाॅप से लेकर जमीन स्तर तक काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों की मेहनत का परिणाम है। यही नहीं इन सबके अलावा हमारे चुनाव में सबसे खासबात रही कर्मचारी कल्याण। हमने एसएसटी टीम हो या मतदान करने वाले या मतगणना करने वाले सारे लोगों के लिए कूलर, फ्रीज या सामानों को ले जाने के लिए ट्राॅली या मतदान केंद्र तक ले जाने के लिए वाहन की व्यवस्था राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय रहा। इन सबके लिए हमारी पूरी टीम बधाई की पात्र है।
शहीद स्मारक भवन में आयोजित सम्मान समारोह में अधिकारियों और कर्मचारियों को कलेक्टर ने सम्मानित करते हुए कहा कि चुनाव में अधिकारियों को किसी भी प्रकार की असुविधा से दूर रखा गया था। कोशिश थी कि किसी भी प्रकार की परेशानियां मतदान दल या ड्यूटी में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारी को परेशानियां न हो। इसी को ध्यान में रखते हुए रोडमैप बनाकर चुनाव कराया गया। कलेक्टर ने कहा कि पुलिस विभाग ने बेहतर समन्वय के साथ कार्य किया। इसके लिए उन्होंने पुलिस विभाग को शुभकामना दी। कलेक्ट
कलेक्टर ने कहा कि पंचायत व नगरीय क्षेत्र में संसाधनों की उपलब्धता के लिए नगर निगम व जिला पंचायत की टीम ने समन्वय और समर्पण भाव से काम किया जो निर्बाध रूप से निर्वाचन कार्य करने में सहयोगी रहा।
एसएसपी श्री संतोष सिंह ने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारियों ने लोकसभा निर्वाचन में बेहतर कार्य किया, जिससे निर्वाचन सफलतापूर्वक संपन्न हो पाया है। इसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं। यह बहुत बड़ी जिम्मदारी होती हैं, जिसे बारीकी से पूरा करना होता है। रायपुर में सभी की नजर रहती है। मतदान के पहले स्वीप कार्यक्रम हुए मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी भी हुई स्वीप की पूरी टीम को भी बधाई। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री अबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वदीप, सहायक कलेक्टर सुश्री अनुपमा आनंद व अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।