रवि को मिलेगी पीएम किसान सम्मान निधि, दुर्गेश को 10 मिनट में मिला ड्राइविंग लाईसेंस

*अब इंद्राणी नहीं फूकेंगी चूल्हा, मिनटों में तैयार करेंगी खाना*

*जिला स्तरीय जन-समस्या निवारण शिविर में तुरंत समाधान*

रायपुर/पिता के निधन के बाद पीएम किसान सम्मान निधि की राशि प्राप्त नहीं हो रही थी। पिता के नाम 1.75 हेक्टेयर भूमि दर्ज थी, लेकिन पीएम किसान सम्मान निधि के लिए आरंग के ग्राम फरफौद में जन-समस्या निवारण शिविर में आवेदन किया और मेरे भूमि का पंजीयन कुछ मिनटों में हो गया। यह बातें गुमा के श्री रवि साहू ने बतायी। वे कहते है कि जन-समस्या निवारण शिविर आम नागरिकों के लिए काफी लाभदायक है। प्रशासन की गांव तक पहंुच होना हमारे लिए खुशी की बात है।

शिविर में परिवहन विभाग द्वारा स्टॉल लगाया गया और ड्राईविंग लाईसेंस बनाने के लिए युवाओं के होड लग गई। जरौद के श्री दुर्गेश साहू को शिविर के बारे में जैसे ही जानकारी मिली वे तुरंत पहुंच गए। इसके बाद दुर्गेश ने लर्निंग लाईसेंस के लिए आवेदन किया। फिर 10 मिनट के भीतर ही उन्हें लर्निंग लाईसेंस प्राप्त हो गया। इस बात की दुर्गेश को बहुत खुशी है और उन्होंने प्रशासन का धन्यवाद दिया।

अकोलीकला के श्रीमती इंद्राणी डहरिया लंबे समय से चूल्हे में खाना पकाते आ रहीं हैं। वे बताती है कि चूल्हे में खाना पकाने में काफी समय लग जाता है और घर में धुआ भी भर जाता है, लेकिन अब पीएम उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर के लिए आवेदन की और उसमें पात्र पाई। अब मेरे घर में धुँआ भरेगा, ना खाना बनाने में देरी होगी।