मुख्यमंत्री का मास्टर स्ट्रोक: कहा- गरीबों का कराएंगे सर्वे, पक्के मकान बनाकर भी देंगे

 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 2023 के विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले आज विधानसभा में अपना मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है। पीएम आवास को लेकर जनगणना की बात सीएम भूपेश बघेल ने की, लेकिन अपने ही स्टाइल में, जिसके बाद भाजपा भी सोचने को मजबूर हो गई है।
दरअसल, छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट का आज चौथा दिन था। इस दौरान मुख्यमंत्री का एक बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आवास की बात करें तब ये जरूरी है कि जनगणना हो। जनगणना के लिए प्रधानमंत्री के पास भाजपा के नेता चलें। “मोर आवास मोर अधिकार” को लेकर ढोंग रचा रहे हैं। लेकिन ये चलेंगे नहीं। बस गरीबों और मजदूरों को भड़काने का काम करेंगे। सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि गरीबों की और मदद हो, लेकिन डाटा ही नहीं है। 2011 के बाद जनगणना ही नहीं हुई। मैंने प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा है। मैं गरीबों को मकान देना चाहता हूं।
सीएम भूपेश बघेल ने इस दौरान बड़ी घोषणा की है। सीएम बघेल ने कहा कि अगर केंद्र सरकार जनगणना नहीं कराती है तो हम खुद 1 अप्रैल से सर्वे कराएंगे और 2011 के बाद कितने पक्के मकान बने हैं। उसकी जानकारी जुटाएंगे। केंद्र सरकार नहीं देगी तो हम पक्के मकान देंगे। राज्य सरकार प्रदेश के लोगों के हितों की रक्षा के लिए हर प्रयास करेगी।