जनपद अध्यक्ष के खिलाफ लामबंद सदस्यों के हस्ताक्षर का हुआ सत्यापन


भाटापारा। जनपद पँचायत अध्यक्ष श्रीमती संगीता मनोहर साहू के खिलाफ अविश्वास आवेदन के हस्ताक्षर कर्ता जनपद सदस्यों के हस्ताक्षर का मिलान सोमवार को जनपद कार्यलय में सम्पन्न हुआ।जानकारी अनुसार आवेदन के सभी सदस्यों का एक-एक करके हस्ताक्षर प्रमाणित करण कराया गया और सभी लोगों से एक बयान भी लिया गया है। सभी हस्ताक्षर प्रारंभिक रूप से सही पाए जाने की जानकारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत भाटापारा चंद्रप्रकाश पात्रे ने दी है। सोमवार को जनपद का पंचायत कार्यालय के बाहर जमकर गहमागहमी रही।
जनपद पंचायत भाटापारा के 25 सदस्यों वाली जनपद में 19 सदस्यों ने कलेक्टर को आवेदन देकर अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास पत्र सौपा था।कलेक्टर से मिले आवेदन के पश्चात स्थानीय जनपद पंचायत के सीईओ ने सभी हस्ताक्षरकर्ता सदस्यों को सूचना देकर कार्यलय में उपस्थित होने कहा था,जिसके तारतम्य में सोमवार को कांग्रेस की जनपद अध्यक्ष के खिलाफ आवेदक 19 जनपद सदस्य एक साथ जनपद कार्यलय में उपस्थित होकर अपने हस्ताक्षर का मिलान कार्य संपादित कराते हुए अपनी भावना से सीईओ को अवगत कराया। जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी चंद्रप्रकाश पात्रे ने कहा कि अगली कार्यवाही के लिए प्रतिवेदन कलेक्टर को भेजा जाएगा तत्पश्चात कलेक्टर के निर्देशन पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।
विदित हो कि 25 सदस्यों वाली जनपद पंचायत के चुनाव को दो वर्ष पूरे हो गए हैं और जानकारों के मुताबिक इन 25 सदस्यों में कांग्रेस के समर्थन वाले सदस्यों की संख्या 19 बताई जाती है वही 6 सदस्य भाजपा के गिने जाते है।कांग्रेस से 19 सदस्य होने के कारण जनपद अध्यक्ष पद पर श्रीमती संगीता मनोहर साहू और उपाध्याय पद पर सुरेंद्र यदु निर्वाचित हुए थे। अब सवाल ये उठता है कि कांग्रेस के सदस्यों के सहयोग से अध्यक्ष बनी संगीता साहू के खिलाफ ही कांग्रेस के सदस्य गण विरोध में क्यों लामबंध हो गए हैं? जबकि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने के बाद ऐसी स्थिति निर्मित होने से इस क्षेत्र में कांग्रेस हासिये पर जा सकती है।जनपद की राजनीति में दिलचस्पी लेने वालों के मुताबिक इस पूरे मामले में संघठन की भूमिका संदेहास्पद नजर आ रही हैं, उनका तर्क हैं कि अविश्वास लगाने वाले सदस्यों की बातों को क्यों नही सुना गया,उन्हें बिठाकर समझाने का प्रयास क्यों नही किया गया? वही खबर मिली है कि जिला कांग्रेस कमेटी का संगठन अब इस मामले को लेकर सक्रिय हो गया है। रविवार को जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से इस मामले को लेकर 4 लोगों की एक समिति बनाई गई है जिसमें अमर मंडावी सीरीज जांगड़े रूपेश ठाकुर और रोहित साहू को रखा गया है। सभी 19 सदस्यों से संपर्क करने की बातचीत करने की कोशिश की जा रही है।

सब कुछ ठीक होगा
सभी सदस्यों से लगातार संपर्क करने की कोशिश की जा रही है और बातचीत से हल निकल जाए इस बात के प्रयास किए जा रहे हैं और उम्मीद है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।
हितेंद्र ठाकुर
अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी बलौदा बाजार भाटापारा

Leave a Reply