वीरेंद्र सहवाग के 43वें जन्मदिन पर अभिनव मुकुंद व डब्ल्यू वी रमन ने दी शुभकामनाएं


नई दिल्ली । पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर उन्हें भारतीय क्रिकेटर अभिनव मुकुंद और पूर्व क्रिकेटर व भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच रह चुके डब्ल्यू वी रमन ने शुभकामनाएं दी हैं।
डब्ल्यू वी रमन ने सहवाग को जन्मदिन की बधाई देते हुए भारत की अपनी माइक्रोब्लागिंग साइट कू पर लिखा, “जन्मदिन मुबारक हो वीरेन्द्र सहवाग. मज़े करो और हम सभी का मनोरंजन करते रहो।”
क्रिकेटर अभिनव मुकुंद ने कू पर लिखा, “2 टेस्ट मैच में तिहरे शतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय क्रिकेटर! वह अपनी बल्लेबाजी की तरह ही बात करते हैं! सहज और मुक्त बहने वाला, आधुनिक युग के महानायक वीरेन्द्र सहवाग को जन्मदिन की बधाई! एक आदमी जिसे सब प्यार करते हैं।”
सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट मैचों में 49.34 की औसत से कुल 8,586 रन बनाए, इसके अलावा 251 एकदिवसीय मैचों में 8,273 रन भी बनाए। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने भारत के लिए 19 टी-20 मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 394 रन बनाए हैं।
वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली दो विश्व कप विजेता टीमों का भी हिस्सा थे। भारत ने घरेलू मैदान पर 2011 में एकदिनी विश्व कप और दक्षिण अफ्रीका में उद्घाटन टी-20 विश्व कप जीता था।
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में, सहवाग ने दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले गए 104 मैचों में 2,728 रन बनाए हैं। वह तिहरा शतक (300 या अधिक रन) बनाने वाले एकमात्र भारतीय क्रिकेटर हैं और उन्होने दो बार यह उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ 309 और फिर 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 319 रन बनाए थे।

Leave a Reply