मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर, एक जवान भी शहीद

नारायणपुर। नारायणपुर जिले में आज सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में आठ नक्सली मारे गए हैं। मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान भी शहीद हो गया है। वहीं, दो अन्य जवान घायल हुए हैं, जिन्हे प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए राजधानी रायपुर लाया गया है।
बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने बताया कि नारायणपुर, कोंडागांव, कांकेर और दंतेवाड़ा की डीआरजी, एसटीएफ, आईटीबीपी और बीएसएफ की संयुक्त टीम नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र से तलाशी अभियान के लिए निकली थी। इस दौरान फरसबेड़ा और धुरबेड़ा के बीच जंगल में पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान आठ नक्सली मारे गए। वहीं, एक जवान शहीद हो गया और दो अन्य जवान घायल हो गए हैं। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की तलाशी के दौरान मारे गए सभी नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इसके अलावा मौके से दो रायफल, एक बीजीएल लांचर सहित भारी मात्रा में हथियार और अन्य नक्सली सामग्रियां बरामद की गई हैं। पुलिस ने मुठभेड़ में और अन्य नक्सलियों के मारे जाने या घायल होने का दावा किया है।
चार नक्सली गिरफ्तार
इस बीच, बीजापुर जिले के भैरमगढ़ और मिरतुर में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की टीम ने तलाशी अभियान के दौरान पांच लाख की इनामी नक्सली एलओएस कमांडर सहित चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामान और माओवादी सामग्रियां बरामद की गई हैं।
तीन आईईडी बरामद
वहीं, इसी जिले के नैमेड़ थाना क्षेत्र के गदामली-कडेर के बीच  निर्माणाधीन सड़क मार्ग पर रोड ओपनिंग के दौरान केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल-सीआरपीएफ की टीम ने तीन आईईडी बरामद किए हैं। इनमें दो आईईडी तीस-तीस किलो और एक दस किलोग्राम का था, जिसे बम निरोधक दस्ते की टीम ने मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया।