मतदाता जागरूकता के लिए अंतर विभागीय स्वीप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन, स्मार्ट सिटी ने  शानदार जीत हासिल

*विजेता टीम के शतकीय पारी खेलने वाले श्रवण कुमार बने मैन ऑफ़ द मैच*

*कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता के लिए क्रिकेट मैच का आयोजन*

*स्वीप के जिला नोडल अधिकारी श्री विश्वदीप ने सुभाष स्टेडियम में मतदाता जागरूकता की दिलाई शपथ*

*प्रत्येक ओव्हर का निर्वाचन से संबंधित नामकरण, महिला खिलाड़ियों को बोलिंग की अनिवार्यता*

रायपुर। रायपुर के सुभाष स्टेडियम में लोकसभा निर्वाचन 2024 के स्वीप कार्यक्रम के तहत रविवार को अंतर विभागीय स्वीप क्रिकेट प्रतियोगिता के सेकेंड राउड में स्मार्ट सिटी और श्रम विभाग के मध्य खेला गया। जिसमें स्मार्ट सिटी ने शानदार जीत हासिल की। यह मैच कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह के मार्गदर्शन में आयोजन किया जा रहा है। आयोजन में मुख्य अतिथि और स्वीप के जिला नोडल अधिकारी श्री विश्वदीप ने खिलाड़ियों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई।

आज के मैच में स्मार्ट सिटी ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन जोड़े। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रम विभाग की टीम 144 रन में सिमट गई । इस खेल में सर्वाधिक 105 रन बनाने वाले श्रवण कुमार मैन ऑफ़ द मैच और बेस्ट बैट्समैन चुने गए। सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के लिए बेस्ट बॉलर निधि को बनाया गया। इस अवसर पर अन्य अधिकारी व कर्मचारी, सैकड़ों की संख्या में दर्शक उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि 12 दिवसीय स्वीप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन में अंतर विभागीय टीम हिस्सा ले रही है। 10-10 ओव्हर के मैच में प्रत्येक टीम की तरफ से एक महिला खिलाड़ी को बाॅलिग का मौका दिया जाना अनिवार्य है। साथ ही प्रत्येक ओव्हरों का निर्वाचन प्रक्रिया के तहत नामकरण किया गया है। स्वीप ओवर, अधिसूचना ओवर, ईवीएम ओवर, एफएसटी ओवर, वीवीपैट ओवर इत्यादि नाम दिए गए है। इस खेल का मुख्य उद्देश्य शहरी क्षेत्रों में अधिक से अधिक मतदान का प्रतिशत बढ़ाना और अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करना है। इसी दिशा में स्वीप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।