बिरनपुर में फिर हिंसा, पिता-पुत्र की हत्या:  हिंसा में मारे गए युवक के परिजनों को 10 लाख और नौकरी का ऐलान 

बेमेतरा। बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में भड़की हिंसा की आग ठंडी नहीं हो पा रही है। बिरनपुर से ही लगे हुए कोरवाय गांव में पिता-पुत्र के शव मिले हैं। उनके शव मंगलवार सुबह गांव से कुछ दूरी पर एक खेत में मिले हैं। उनके सिर पर चोट के निशान हैं। वहीं देर रात उपद्रवियों ने चोरभट्टी और चेचानमेटा गांव में भी दो मकानों में आग लगा दी। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया है। गांव में अभी भी फोर्स तैनात है। वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हिंसा में मारे गए युवक के परिजन को नौकरी और 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

देर रात दूसरे जिलों से मंगाई गई फोर्स
जानकारी के मुताबिक, देर शाम जब उपद्रवियों को वहां से खदेड़ा गया, तभी हत्या की आशंका जताई जा रही है। दूसरे जिलों से भी फोर्स मंगवाई गई है। आने-जाने वालों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है। स्कूल और कॉलेज जाने वाले परीक्षार्थियों को सुरक्षा व्यवस्था के साथ भेजा जा रहा है। बिरनपुर गांव में 1000 पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। गांव की गलियों में भी आज बैरिकेडिंग कर दी गई है। एक-एक गली में पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। पूरा गांव छावनी में तब्दील हो गया है।

बेमेतरा जिले में लगाई गई धारा-144
बेमेतरा एसपी इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि बीरनपुर और साजा गांव के बीच कोरवाय गांव है। वहां दो शव मिले थे। दोनों के सिर पर चोट के निशान मिले हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों की पहचान रहीम (55) पुत्र उम्मद मोहम्मद और उसके बेटे ईदुल मोहम्मद (35) के रूप में हुई है। दोनों सोमवार को बकरी चराने के लिए निकले थे। इस दौरान किसी ने दोनों की हत्या कर दी। कई जगह से हिंसा की खबर आ रही है, लेकिन पुष्टि नहीं हो रही है। फिलहाल गांव में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए अब प्रशासन ने पूरे जिले में धारा-144 को लगा दिया गया है।

कमिश्नर के नेतृत्व में उच्च स्तरीय जांच टीम का गठन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिरनपुर गांव में हुई हिंसा में मारे गए युवक 22 साल के भुनेश्वर साहू के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान किया है। साथ ही उन्हें 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाएगी। छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के पदाधिकारियों की मुख्यमंत्री से मुलाक़ात के बाद यह निर्णय लिया गया है। समाज के प्रदेश अध्यक्ष टहल सिंह साहू और अन्य पदाधिकारियों ने मंगलवार को रायपुर में मुख्यमंत्री से भेंट की थी। साथ ही मुख्यमंत्री बघेल ने कमिश्नर के नेतृत्व में उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। जांच टीम के एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देनी होगी। मुख्यमंत्री ने प्रदेश वासियों से की शांति और सद्भावना बनाए रखने की अपील की है।
मामले में 11 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं
युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम निजामुद्दीन खान, रशीद खान, मुख्तार खान, अकबर खान, अब्दुल खान, नवाब खान, अयूब खान, शफीक मोहम्मद, बशीर खान, जलील खान और जनाब खान हैं।