एसएसपी और पुलिस अधिकारियों को राखी बाँध कर लिया रक्षा का वचन

 

भाटापारा। राखी का त्योहार हमारी संस्कृति की पहचान है इसी पहचान को बनाये रखने के लिए आधारशिला सीनियर सेकेंडरी में राखी के इस पावन त्योहार का आयोजन किया गया। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच एक बार फिर अधिकांश लोग अपने अपने घरों में रह रहे थे लेकिन देश में एक वर्ग ऐसा भी है जो वास्तव में कोरोना योद्धा कहलाने योग्य है ।
बहुत सारे लोग पुलिस की एक नकारात्मक छवि को गढ़ने का प्रयास करते रहे हैं। जबकि यह वास्तविकता है कि कोरोना की वीभत्स आपदा के दौरान देश में लगातार कोरोना योद्धा के रूप में डॉक्टरों और पुलिसर्किमयों ने सराहनीय कार्य किया है। इसीलिए इस बार राखी का यह पवित्र त्योहार विद्यालय के बच्चों ने बलौदा बाजार एस पी ऑफिस में जाकर अपने वीर भाइयों के साथ मनाया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा ने विद्यालय के सभी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस फ़ोर्स सदैव समाज के लोगो के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि यह त्योहार हमें यह याद दिलाता है कि बहनें हमारे जीवन में कितना महत्व रखती हैं।
भाइयों और बहनों के लिए रक्षा बंधन का एक विशेष महत्व है। यह त्योहार सिर्फ सामान्य लोगों द्वारा ही नहीं मनाया जाता है, बल्कि इसे देवी-देवताओं द्वारा भी भाई-बहन के इस पवित्र रिश्ते को कायम रखने के लिए मनाया जाता है। हमें इस महान और पवित्र त्योहार के आदर्श की रक्षा करते हुए इसे नैतिक भावों के साथ खुशी-खुशी मनाना चाहिए। विद्यालय के बच्चों के पुलिस के प्रति इस जज्बे के लिए शुभकामनाएं दी और सभी बच्चों को मिठाई खिला कर सुरक्षा के लिए प्रतिबद्धता जाहिर किया। एडिशनल एस पी पीताम्बर पटेल ने सभी छात्रों को कलम देकर उज्ज्वल भविष्य की कामना कि। विद्यालय में राखी मेकिंग कॉम्पिटिशन का भी आयोजन किया गया जिसमें क्लास नर्सरी से बारहवी तक की छात्रों ने राखी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। चयनित क प्रतिभागियों को प्रथम,द्वितीय और तृतीय पुरस्कार दिया गया। क्लास दशम डॉली और प्रीति, रश्मि वैष्णव, राशि तिवारी, के द्वारा बनाया गया पंद्रह फुट बड़ी राखी आकर्षण का केंद्र रहा जिसे विशिष्ट पुरस्कार दिया गया । कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रिन्सिपल नितेश रंजनं भास्कर ने,प्रभाकर घोष,, प्रमोदा परिधा, सीता सोनी तथा अन्य शिक्षकों को धन्यवाद दिया।