जांजगीर चांपा में बोरवेल में गिरे राहुल को बचाने चौथे दिन भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी- एक बड़ी चट्टान बनी बाधा, मुख्यमंत्री ले रहे पल-पल की खबर

 

रायपुर। जांजगीर चांपा में 11 वर्षीय राहुल साहू को बचाने के लिए चौथे दिन भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। दरअसल एक बड़ी चट्टान बाधा बनी हुई है पर राहुल के दो बड़े छेद से देखने और बात करने के बाद उम्मीद बनी हुई है कि उसे सुरक्षित निकाल लिया जाएगा।

रात्रि 2 बजे टीम उस तक पहुंच गई है। रेस्क्यू दल चट्टान में ही धीरे धीरे गड्ढे करके राहुल तक सुरंग बनाई जा रही है। दरअसल बचाव दल को डर है कि ज्यादा बड़ी मशीन चट्टान में लगाने से बोरवेल रख सकता है

तसवीर में जो दो छेद दिख रहे हैं, वहां से राहुल को देखा सुना जा रहा है। राहुल साहू शुक्रवार की शाम बोरवेल में गिरा था तब से 82 घंटे हो गये हैं। इसके बाद से लगातार रेस्क्यू जारी है। राहुल तक पहुंचने के लिए टनल बनाया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रात 2 बजे तक ट्वीट करके अपडेट देते रहे। उन्होंने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है। ड्रिलिंग के दौरान एक चट्टान आ जाने से राहुल साहू को बाहर निकालने का समय थोड़ा बढ़ जरूर गया है।

लेकिन बोरवेल के आसपास पिछले 3 दिनों से गूंजती एनडीआरएफ के जवानों की ये आवाजें राहुल की उम्मीद बनी हुई हैं। बच्चे ने आज सुबह 5 बजे केला भी खाया है। राहुल की माँ गीता साहू बोरवेल में फँसे अपने बच्चे से बात करने की कोशिश कर रही है।