18+ के टीकाकरण की तैयारियां जारी, भाटापारा में 10 केंद्र बनाए गए

भाटापारा। राज्य शासन एवं भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार कोरोनावायरस के नियंत्रण हेतु 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 1 मई से कोविड-19 टीकाकरण किए जाने की तैयारियां जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन के निर्देश पर तेजी के साथ की जा रही है। भाटापारा नगर में फिलहाल 10 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं इनमें शासकीय प्राथमिक शाला नयापारा वार्ड शासकीय प्राथमिक शाला लाल बहादुर शास्त्री वार्ड सिंधी धर्मशाला बजरंग वार्ड शासकीय प्राथमिक शाला माता देवालय वार्ड शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला रामसागर पारा वार्ड शासकीय प्राथमिक शाला गुरूनानक वार्ड न्यू हिंदी स्कूल महासती वार्ड मयूर स्कूल संत माता कर्मा वार्ड शासकीय प्राथमिक शाला हथनी पारा वार्ड एवं शासकीय प्राथमिक में हिंदी स्कूल शंकर वार्ड भाटापारा को वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है एक-एक सेंटर में दो दो तीन तीन वादों को जोड़ दिया गया है और उसके लिए अलग से तारीख निर्धारित की गई है मतलब अलग-अलग वाहनों के लिए अलग-अलग तारीख निर्धारित की गई है उसी तारीख को ही उस वार्ड में निर्माण करने वाले लोगों का टीकाकरण होगा इसके लिए पहले से ऑनलाइन पंजीयन भी कराया जा सकता है जिसका ऐप जारी किया जा चुका है इसमें नोडल अधिकारी के रूप में नगर पालिका परिषद के मुख्य नगरपालिका अधिकारी आशीष तिवारी को बनाया गया है किसी भी बात की जानकारी के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता है वैक्सीनेशन माह के प्रथम शुक्रवार को एवं माह के प्रति मंगलवार को छोड़कर किया जाएगा।
यहां पर ऐसे होगा टीकाकरण

1 मई से 8 मई तक धुरंधर वार्ड के लोगों को टीका लगाया जाएगा जबकि 9 मई से 13 मई तक शक्ति वार्ड के लोगों को, 15 मई से 20 मई तक नयापारा वार्ड के लोगों को, 21 मई से 29 मई के बीच सुभाष वार्ड के लोगों को शासकीय प्राथमिक शाला नयापारा वार्ड में टीका लगाया जाएगा,
1 मई से 10 मई तक शहीद वीर नारायण सिंह वार्ड के लोगों को टीका लगाया जाएगा जबकि 12 मई से 22 मई तक लाल बहादुर शास्त्री वार्ड के लोगों को टीका लगाया जाएगा याटिका शासकीय प्राथमिक शाला लाल बहादुर शास्त्री वार्ड पटपर में लगेगा। 1 मई से 6 मई तक माता देवालय वार्ड के लोगों को , 8 मई से 13 मई तक बजरंग वार्ड के लोगों को, 15 मई से 20 मई तक के वीआईपी कॉलोनी के लोगों को सिंधी धर्मशाला बजरंग वार्ड में टीका लगाया जाएगा। 1 मई से 8 मई तक संत कंवर राम वार्ड के लोगों को, 9 मई से 15 मई तक पंडित दीनदयाल उपाध्याय वार्ड के लोगों को, 16 मई से 21 मई तक स्टेशन वार्ड के लोगों को, 22 मई से 27 मई तक हेमू कल्याणी वार्ड के लोगों को शासकीय प्राथमिक शाला माता देवालय वार्ड में टीका लगाया जाएगा,। 1 मई से 10 मई तक रामसागर पारा वार्ड के लोगों को, 12 मई से 22 मई के बीच मुंशी स्माइल वार्ड के लोगों को, 23 मई से 27 मई तक शहीद वीर नारायण सिंह वार्ड के लोगों को शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला रामसागर पारा वार्ड में टीका लगाया जाएगा,। 1 मई से 10 मई तक गुरुनानक वार्ड के लोगों को 12 मई से 20 मई तक संत रविदास वार्ड के लोगों को शासकीय प्राथमिक शाला गुरुनानक में टीका लगाया जाएगा,। 1 मई से 10 मई तक सदर वार्ड के लोगों को 12 मई से 22 मई तक नेहरू वार्ड के लोगों को 23 मई से 27 मई तक भगत सिंह वार्ड के लोगों को 28 मई से 3 जून तक महासती वार्ड के लोगों को न्यू हिंदी स्कूल महासती वार्ड में टीकाकरण किया जाएगा,। 1 मई से 10 मई तक संत माता कर्मा वार्ड के लोगों को 12 मई से 16 मई तक बलभद्र वार्ड के लोगों को एवं 17 मई से 27 मई तक नया गंज वार्ड के लोगों को मयूर स्कूल संत माता कर्मा वार्ड में टीका लगाया जाएगा,। 1 मई से 12 मई तक परशुराम वार्ड के लोगों को 13 मई से 20 मई तक के के के वार्ड के लोगों को 21 मई से 26 मई तक श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड के लोगों को एवं 27 मई से 3 जून तक के हथिनी पारा वार्ड के लोगों को तथा 4 जून से 10 जून तक महावीर वार्ड के लोगों को शासकीय प्राथमिक शाला हथौड़ी पारा में टीकाकरण किया जाएगा,।
इसी प्रकार 1 मई से 8 मई तक शंकर वार्ड के लोगों को 9 मई से 16 मई तक संजय वार्ड के लोगों को तथा 17 मई से 30 मई तक चांदी मंदिर वार्ड के लोगों का टीकाकरण शासकीय प्राथमिक शाला में मेन हिंदी स्कूल शंकर वार्ड में टीकाकरण किया जाएगा।

टीकाकरण के लिए अवश्य पहुंचे
1 मई से सभी लोग बताएं नियत स्थान पर वैक्सीनेशन करवाने के लिए अवश्य पहुंचे। करो ना से जीत तभी होगी जब हम वैक्सीनेशन करवाएंगे। जरूरत के हिसाब से टीका केंद्र बढ़ाए भी जा सकते हैं।
इंदिरा देवहारी

एसडीएम भाटापारा
तैयारियां जारी
सभी सेंटरों पर टीकाकरण की तैयारियां जोरों से चल रही है लोगों से अनुरोध है कि 1 तारीख से टीकाकरण स्थल पर पहुंचकर टीका अवश्य लगवाएं।
आशीष तिवारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पालिका परिषद भाटापारा

Leave a Reply