जूनियर इंजीनियर एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिये आवेदन तिथि बढ़ी, अब 11 नवंबर तक आनलाइन जमा किये जा सकेंगे आवेदन

0 अनारक्षित वर्ग की महिला व दिव्यांगजनों की आयु सीमा 45 वर्ष की गई

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज में जूनियर इंजीनियर (जेई) एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आॅन लाईन आवेदन की तिथि दो सप्ताह बढ़ा दी गई है। अब अभ्यर्थी 11 नवंबर तक आनलाइन आवेदन जमा कर सकेंगे। पहले इसकी अंतिम तिथि 28 अक्टूबर 2021 तक थी। अब इसमें अनारक्षित वर्ग महिलाओं एवं दिव्यांगजनों की अधिकतम आयुसीमा 45 वर्ष कर दी गई है। वांछित अर्हता प्राप्त इच्छुक अभ्यार्थी पाॅवर कंपनी की वेबसाइट www.cspc.co.in पद पर लाॅग-इन करके अपना आवेदन आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपलोड कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर होल्डिंग कंपनी के कार्यपालक निदेशक (मा.सं.) श्री मनोज खरे ने बताया कि डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी, जनरेशन कंपनी और ट्रांसमिशन कंपनी में जेई के 307 पदों तथा डाटा एंट्री आपरेटर के 400 पदों पर भर्ती के लिये विज्ञापन जारी किये गए हैं। इनके लिये अभी तक 90 हजार के अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। इसमें राज्य शासन के नियमानुसार महिलाओं एवं दिव्यांगजनों को अधिकतम आयुसीमा में 10 वर्ष की छूट देने का भी निर्णय लिया गया है। अब 45 वर्ष तक की अनारक्षित वर्ग की महिलाएं भी दोनों पदों के लिये आवेदन कर सकेंगी।

इसमें डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में जेई के 193 पद, जनरेशन कंपनी में 62 और ट्रांसमिशन कंपनी में 12 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। तीनों पॉवर कंपनी में सिविल संकाय के 40 पद हैं, जिनके लिए भी आवेदन मंगाए गए हैं। जेई के पात्र अभ्यर्थियों की आनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) (प्रतियोगी परीक्षा) आयोजित की जाएगी, जिसकी मेरिट सूची के आधार पर चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

इसी तरह डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए ट्रांसमिशन कंपनी में 50 पद और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में 350 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के अंतर्गत बस्तर (जगदलपुर) क्षेत्र में 68 और सरगुजा (अंबिकापुर) क्षेत्र में 44 पदों पर भर्ती होगी। बस्तर और सरगुजा क्षेत्र के लिए वहीं के स्थानीय निवासी ही आवेदन कर सकेंगे। रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग और राजनांदगांव क्षेत्र के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर के 238 पद हैं, जिनमें पूरे प्रदेश के मूल निवासी आवेदन कर सकेंगे।

Leave a Reply